यह है 3 बेहतरीन शेयर जो अपने निवेशक को बना चुके हैं  करोड़पति

यह है 3 बेहतरीन शेयर जो अपने निवेशक को बना चुके हैं करोड़पति

यह है 3 बेहतरीन शेयर जो अपने निवेशक को बना चुके हैं  करोड़पति  –  शेयर मार्केट एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पर आप बहुत ही कम समय में कम पैसे को लाखों करोड़ों रुपए में कन्वर्ट कर सकते हैं। पर यहां पर आपको अपने पैसे को बहुत ही सोच समझ कर निवेश करना ही समझदारी का काम होता है। आपकी एक छोटी सी गलती आपके पैसे को जीरो में कन्वर्ट कर सकती हैं।

अगर आप भी शेयर मार्केट में पैसे निवेश करके अच्छा रिटर्न प्राप्त करना चाहते हैं। तो इसके लिए आज हम आपके लिए फिर से पांच बेहतरीन शेयर के बारे में जानकारी लेकर आए हैं। आशा करता हूं कि अगर आप इन शेयर पर पैसा निवेश करते हैं तो आप अपने पैसे का अच्छा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। क्योंकि यह ऐसे कंपनी के शेयर हैं जो पिछले कुछ महीनों में अपने निवेशक को बहुत ही अच्छा रिटर्न दिया है।

यह है 3 बेहतरीन शेयर जो अपने निवेशक को बना चुके हैं  करोड़पति

आइए अब हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से ऐसे 3 बेहतरीन शेयर के बारे में जानकारी देते हैं जिनमें आपको अपना पैसा अवश्य निवेश करना चाहिए।

1 – Page Industries

Page Industries कंपनी के शेयर जब मार्केट में लांच हुए थे तब उस समय इस कंपनी के 1 शेयर का प्राइस मात्र ₹271 था। शेयर मार्केट में इस कंपनी की लिस्टिंग 2007 में हुई थी। आपको जानकार हैरानी होगी की आज के टाइम में इस कंपनी के 1 शेयर का प्राइस लगभग ₹29500 है। आप इसी बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि आज से 14 साल पहले जिन लोगों ने इस कंपनी के केवल 100 शेयर ही खरीदी होंगे वह आज के टाइम में लगभग उन शेयर का  कितना बड़ा मुनाफा कमा चुके होंगे।

2 – 3M India

3M India  एक बहुत ही पॉपुलर कंपनी है जो हेल्थ केयर और  कंज्यूमर मैन्युफैक्चरिंग में काम करती है। शेयर मार्केट में इस कंपनी की लिस्टिंग 2004 में हुई थी। तब उस समय इस कंपनी के एक शेयर का प्राइस मात्र ₹600 था। आज के टाइम में इस कंपनी के शेयर की  प्राइस की बात की जाए तो आज 1 शेयर का प्राइस लगभग ₹25170 है। आप इसी बात से अंदाजा लगा सकते हैं  कि पिछले कुछ सालों में इस कंपनी के शेयर ने अपने निवेशकों को लखपति बनाया है।

3 – MRF

MRF एक बहुत ही टायर बनाने वाली कंपनी है। जोकि टू व्हीलर और फोर व्हीलर गाड़ियों के लिए टायर बनाती है। इसके अलावा बाहर सारे खिलौने और पेंट भी बनाती है। शेयर मार्केट में इस कंपनी के लिस्टिंग 2001 में हुई थी। उस समय इस कंपनी की एक शेयर का प्राइस ₹500 था। आज के टाइम में इस कंपनी का शेयर लगभग ₹80000 में चल रहा है। आप इसी बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि इस कंपनी के शेयर निवेश करने वाले निवेशक आज करोड़ों रुपए का रिटर्न प्राप्त कर चुके होंगे।