जिओमार्ट ने किया ऐमजॉन पर सर्जिकल स्ट्राइक

जिओमार्ट ने किया ऐमजॉन पर सर्जिकल स्ट्राइक:-  रिलायंस जिओ अब धीरे-धीरे अपने बिजनेस के विस्तार को तेजी से फैलाने में लगा हुआ है। रिलायंस जियो ने अपने बिजनेस में एक कदम और बढ़ाते हुए अब ई-कॉमर्स की दुनिया में जिओ मार्ट के माध्यम से अपने बिजनेस को एक और नई दिशा दी है।  जिओमार्ट के लांच के मात्र 2 महीने के अंदर ही ऑनलाइन ग्रोसरी  प्रोडक्ट में इंडिया का नंबर 1 लोगों की पसंद बन गई है।

 रिलायंस जियो ने माई 2020 के आखिरी हफ्तों में इंडिया के 200 शहरों के साथ जिओमार्ट  को स्टार्ट किया था। जिओ मार्ट की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां पर आपको ग्रोसरी  प्रोडक्ट की प्राइस दूसरी वेबसाइट पर ग्रोसरी प्राइस से आपको 5% कम प्राइस पर मिल रहा है।  जिओमार्ट के आने से अब अमेजॉन सहित और दूसरी ई-कॉमर्स वेबसाइट के लिए खतरे की घंटी बज चुकी है।

अभी कुछ दिनों पहले ही जिओ मार्ट में एंड्राइड एप्लीकेशन और एप्पल एप्लीकेशन मैं अपना एप्लीकेशन लॉन्च किया था। जिओ मार्ट एप्लीकेशन को लॉन्च होते ही अभी तक इस एप्लीकेशन को 10 लाख लोगों से ज्यादा डाउनलोड किया गया है।

 जिओमार्ट एप्लीकेशन ई कॉमर्स एप्लीकेशन मैं एप्पल एप्लीकेशन में दूसरे नंबर रैंकिंग पर है। और अगर हम बात करते हैं गूगल प्ले स्टोर पर तो यहां पर जिओमार्ट प्लीकेशन तीसरे  नंबर की रैंकिंग पर कायम  है।  जिओ मार्ट एप्लीकेशन पर इंडिया में प्रतिदिन ढाई लाख आर्डर बुक किए जा रहे हैं। और आने वाले टाइम में बुकिंग ऑर्डर की डिमांड और ज्यादा बढ़ने वाली है।

 कुछ टाइम पहले जिओ मार्ट ऑनलाइन ग्रॉसरी प्रोडक्ट की बुकिंग केवल अपने वेबसाइट के द्वारा ही करती थी। अब जिओमार्ट एप्लीकेशन लांच करने के बाद लोग ग्रोसरी प्रोडक्ट की ऑनलाइन बुकिंग ऑफ़ एप्लीकेशन के माध्यम से भी करने लगे हैं। और इसके लिए उन्हें अपनी यूजर आईडी चेंज करने की भी कोई जरूरत नहीं पड़ती है।

 रिलायंस जिओ के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि वह जिओमार्ट को पूरे इंडिया में अपनी पहुंच और डिलीवरी बढ़ाने की क्षमताओं पर अब  लगातार प्रयास कर रहा है। और आने वाले टाइम में आपको जिओमार्ट से इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट फैशन प्रोडक्ट हेल्थ प्रोडक्ट को भी आप ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं।

 यह तो आप सभी लोगों को मालूम हुआ कि जिओमार्ट की शुरुआत  फेसबुक और जिओ के निवेश के साथ स्टार्ट हुई थी। जिओमार्ट के माध्यम से इंडिया के  12 करोड़ किसानों और 3 करोड़ किराना दुकानों को जोड़ने की बात कही थी।  एक सर्वे के अनुसार मालूम हुआ है कि आने वाले टाइम में जिओ मार्ट ई-कॉमर्स की ग्रोसरी प्रोडक्ट में नंबर 1 कंपनी  बन सकती है।

See Also :- FD करवाने से पहले जान लीजिए जरूरी बातें

News Reporter